Saturday, July 16, 2011

स्वामी नित्यानंद की फूंक से उछलते भक्त,

देखें, स्वामी नित्यानंद की फूंक से उछलते भक्त, अभिनेत्री!


Ads by Google
Reliance Digital Offers Be among the First 20 Customers & Get Free Accessories worth Rs. 6000 reliancedigital.in/Wish_Master


16 जुलाई 2011
आईबीएन-7

बैंगलूरु।
स्वामी नित्यानंद ध्यानपीठम की ये तस्वीरें कई तरह के सवाल खड़े कर रही हैं। क्या किसी के एक फूंक मारने से कोई शख्स हवा में उछल सकता है। क्या हाथ का इशारा करने से किसी इंसान को उछलकूद करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। दरअसल, स्वामी नित्यानंद दावा कर रहे हैं कि उनके पास ऐसी शक्ति है जिसके जरिए वो इंसान के भीतर छिपी ऊर्जा को जगा देते हैं जिसके बाद भक्त अपनी जगह पर उछलने कूदने लगता है। गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने इसी दावे को साबित करने के लिए नित्यानंद ने दो विशेषज्ञ डॉक्टरों को मंच पर बुलाया।

मंच पर मौजूद श्रद्धालुओं में से एक महिला को खास किस्म की कैप पहनाकर बिठाया गया। डॉक्टर ने बताया कि इस महिला को जो कैप पहनाई गयी है उसमें इलेक्ट्रोड लगे हैं जो उसके दिमाग की गतिविधि को कंप्यूटर में स्टोर कर रहे हैं। सबसे पहले नित्यानन्द ने सभी को ध्यान की मुद्रा में जाने को कहा। एक मिनट बाद सभी को आंखें खोलने को कहा गया। डॉक्टर के मुताबिक इस दौरान कम्प्यूटर से जुड़े महिला के दिमाग में किसी भी तरह की हलचल नहीं देखने को मिली।

इसके बाद एक बार फिर नित्यानंद ने महिला समेत मंच पर बैठे सभी लोगों को ध्यान की मुद्रा में बैठने को कहा। फिर जैसे ही नित्यानंद से जोर से फूंक मारी। कैप पहनी महिला समेत मंच पर बैठे सभी लोग अचानक अपनी अपनी जगह पर बैठे बैठे ही कूदने लग गए। कम्प्यूटर पर रीडिंग ले रहे डॉक्टर ने भी माना कि अचानक इस महिला के दिमाग में कई गुना ज्यादा ऊर्जा का संचार हुआ है।

नित्यानंद ने एक बार फिर अपना चमत्कार दिखाने का ऐलान किया लेकिन इस बार उन्होंने फूंक मारने के बजाय सिर्फ हाथों से इशारा किया। इसके बाद मंच के नीचे बैठे लोग भी अपनी जगह पर बैठे बैठे उछलने कूदने लगे। भक्तों की भीड़ में सबसे आगे बैठीं दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री रंजीता पर भी इसका असर हुआ। बाकी लोगों के साथ साथ वो भी नित्यानंद की फूंक पर कूदने लग गयीं।

वहीं, नित्यानंद के इस दावे का सच जानने में जुटे विशेषज्ञों का कहना है कि वो अभी इसकी पड़ताल कर रहे हैं और इसका सच जानने के लिए और जानकारियां जुटा रहे हैं।

मनोचिकित्सक डॉ कनक पांडे ने बताया कि ऐसा मुमकिन है क्योंकि विज्ञान के मुताबिक हम जब किसी चीज में ऊर्जा का संचार करते हैं तो वो चीज अपना आकार और गुण बदल लेती है। लेकिन इस चमत्कार के बारे में अभी मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकती, अभी हमें और जानकारियां जुटाने की जरूरत है।

स्वामी नित्यानंद और उनके भक्त भले ही इसे चमत्कार का नाम दे रहे हैं लेकिन एक्सपर्ट अभी इस बात की वैज्ञानिक पुष्टि करने में जुटे हैं। वहीं, नित्यानंद ने ये भी दावा किया है कि वो अपनी दिव्य शक्ति के जरिए पौराणिक विज्ञान को पुनर्जीवित करने में लगे हैं।

सेक्स स्कैंडल के जरिए नित्यानंद का नाम सुर्खियों में आया था। इस वीडियो में कथित तौर पर नित्यानंद के साथ तमिल फिल्मों की अभिनेत्री रंजीता को दिखाया गया था। आपको बता दें कि स्वामी नित्यानंद दक्षिण के जाने माने धर्मगुरू है। स्वामी नित्यानंद का असली नाम राजशेखर है और वो तमिलनाडु के थिरुनामलाई के रहने वाले हैं। नित्यानंद स्वामी का थिरुनामलाई और बैंगलोर में बहुत बड़ा आश्रम है। अब एक बार फिर चमत्कार का दावा कर नित्यानंद सुर्खियों में हैं। अभिनेत्री रंजीता एक बार फिर उनके आश्रम में भक्तों के बीच बैठी नजर आईं।http://josh18.in.com/showstory.php?id=1117992

3 comments:

  1. एक योग टीचर ने लखनऊ में हमें ऐसे फुदकने की कसरत करवाई थी लेकिन उसे चमत्कार नहीं कहा था.

    ReplyDelete
  2. Bhushan ji ....... मैं भी योग का समर्थक हूँ लेकिन अगर योग कोई किसी धर्मं या पाखंडो से जाता है तो मैं उसका विरोध करता हूँ.

    ReplyDelete
  3. Bhushan ji ....... मैं भी योग का समर्थक हूँ लेकिन अगर योग को किसी धर्मं या पाखंडो से जाता है तो मैं उसका विरोध करता हूँ.

    ReplyDelete