Friday, November 9, 2012

दलित लड़के से प्यार करने की मिली सजा, 268 घर जलकर राख

Agency | Nov 09, 2012, 12:44PM IST
  
तमिलनाडु. दलितों की तीन कॉलोनियों के 268 घरों को ऊंची जाति की लड़की से शादी करने की सजा मिली है। पश्चिमी तमिलनाडु के धर्मपुरा जिले के नायकोटाई इलाके पर गैर दलितों का कहर बरपा है। सैकड़ों की तादात में लोगों ने दलितों की बस्तियां फूंक दिया। सैकड़ों दलित दहशत की वजह से घर छोड़ कर भाग गये हैं।

करीब 25,00 लोगों की भारी भीड़ नाथम, अन्ना नगर और कोंडोपट्टी गांव में घुस कर दलितों के घरों में आग लगा दी। इसके घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि 90 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और करीब 500 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। प्रदेश की मुख्यमंत्री जयललिता ने पीड़ितो के लिए मुआवजे की घोषणा की है।

गौरतलब है कि 23 साल के दलित इलावरसन गैर दलित 20 साल की दिब्या से प्रेम करता था। दिव्या भी उसको बेहद प्यार करती थी। दिब्या के घर वाले इस रिश्ते को किसी भी हाल में स्वीकार करने को राजी नहीं थे। करीब एक महीना पहले दिव्या अपने प्रेमी इलावरसन के साथ घर से भाग गई।

दिव्या और इलावरसन ने अपने प्रेम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए मंदिर में शादी कर ली। इस शादी से गैरदलित तिलमिलाए हुए थे। वे लगातार इलावरसन के परिवार वालों को धमकी देते रहे कि इस रिश्ते को खत्म कर लो। दिव्या के परिवार वालों ने इलावरन के घर जाकर धमकी दी। तब इलावरन ने करीब एक हप्ते पहले रेंज सलेम के डिप्टी आईजी से से सुरक्षा की गुहार लगायी।


धर्मपुरी के एसपी असरा गर्ग ने कहा कि पंचायत का आयोजन नायाकांकोट्टई गांव में पिछले हफ्ते किया गया था। इस शादी के आहत दिव्या के पिता नागराजन को समझ में नहीं आ रहा था कि अब क्या किया जाए और उन्होंने खुदकुशी कर ली थी। नागराजन की खुदकुशी के बाद गैरदलितो में रोष चरम पर था। 

No comments:

Post a Comment