Saturday, November 26, 2011

वाइस चांसलर दलित हैं इसलिए माल्यार्पण नहीं करने देंगे

Ravish Kumar
वाइस चांसलर दलित हैं इसलिए माल्यार्पण नहीं करने देंगे। ये हेकड़ी है एबीवीपी और स्थानीय नेताओं की। सागर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को धमकाया है कि अगर वे २६ नवंबर को संस्थापक डॉ हरि सिंह गौड़ की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे तो उसे गंगाजल और दूध से धोयेंगे। स्थानीय अखबार में छपे बयान के मुताबिक अगर अछूत वीसी ने माला पहनाई तो गंगाजल से धोयेंगे। मैंने डा गजबीये से बात की। वे विश्वविद्यालय को पटरी पर लाने के लिए काफी कुछ कर रहे हैं। इससे स्थानीय नेताओं की दुकानें बंद हैं। फिर भी यह गंभीर अपराध है। डॉ गजबीये ने अखबार और नेताओं के खिलाफ एफ आई आर तो दर्ज करा दी है मगर वो माल्यार्पण करने नहीं जा रहे हैं। यह सुनकर थोड़ा दुखी हो गया हूं। उनकी दलील है कि पहले वो इस विश्वविद्यालय को ठीक करेंगे ताकि महानगरों से दूर शिक्षण संस्थानों का स्तर बेहतरीन हो सके। ये है हमारा देश, जिस हरि सिंह गौड़ को अंबेडकर ने संविधान सभा का सदस्य बनाया, जो हरि सिंह गौड़ दिल्ली विश्वविद्यालय के पांचवे कुलपति थे उनकी प्रतिमा पर कोई दलित वीसी माल्यार्पण नहीं करेगा। ऐसा पहली बार होगा जब वीसी माला नहीं डालेंगे। कौन सी गंगाजल प्रवित्र रह गई है? अपनी मानसिकता धो लो भाई।

6 comments:

  1. विेदेशों में खूब प्रचार किया जा रहा है भारत से छुआछूत समाप्त हो चुकी है. हाहाहाहाहा....

    ReplyDelete
  2. ये रवीश कुमार एनडीटीवी वाले हैं क्या?

    ReplyDelete
  3. जी हां भुसन जी ये एनडीटीवी वाले रवीश कुमार ही है .........

    ReplyDelete
  4. जी हां भुसन जी ये एनडीटीवी वाले रवीश कुमार ही है.....

    ReplyDelete
  5. वाह मेरे देशवासियों और भावी कर्णधारों! बुद्धि को ताक पर रखकर ये चरित्र बदलता ही नहीं इनका। विद्यार्थी परिषद का तो चरित्र ही संदेहास्पद है।

    ReplyDelete
  6. IS INDIA ME IS TRAH KE LOGO DWARA HI MAHOL KHRAB KR RKHA H JAT PAT OR DRM KE NAM PR LOGO KO NICHA DIKHE KI KRTE H IT IS SO WRONG SO WRONG...................

    ReplyDelete