Monday, April 25, 2011

11 साल पहले कैसे मर गए साईं बाबाः तस्लीमा

 आत्मा कभी मरती नहीं, सिर्फ शारीर बदलती है.... देखते है ये साईं तीसरा जन्म कब लेंगे ????
http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/8074161.cms
नई दिल्ली ।। बांग्ला लेखिका तस्लीमा नसरीन ने सत्य साईं बाबा की मौत की खबर पर ऐसा ट्वीट किया कि साईं के भक्त उन पर टूट पड़े। सचिन ट्विटर पर तस्लीमा को लोगों ने असंवेदनशील बताते हुए उनकी मौत की कामना तक कर डाली। हालांकि नसरीन ने इन सबको आरटी के रूप में दर्ज किया और अधिकतर पर अपना कॉमेंट भी दिया। 

सिलसिला शुरू हुआ साई बाबा की मौत के थोड़ी ही देर बाद। तस्लीमा को उनकी मौत की खबर मिली तो उन्होंने ट्वीट किया, सत्य साईं बाबा नहीं रहे। उन्होंने कहा था कि वह 2022 में मरेंगे। बहुत जल्दी चले गए। 

इस ट्वीट के बाद ही उन्हें जवाब मिलने शुरू हो गए। बहुतों ने इसे असंवेदनशील बताया। नसरीन ने इन सबको ही नहीं, इस खबर पर दूसरे लोगों के ट्वीट को अपने अकाउंट से जारी किया ताकि बाकी लोग भी देख सकें। उदाहरण के लिए उन्होंने ऑप्टिमिस्टिक इंडी के इस ट्वीट को भी आरटी किया, किसी को उनके निधन पर उदास क्यों होना चाहिए ?वह 86 साल के थे। उन्हें मरने देना चाहिए। सचिन की हालत देखकर मैं बहुत निराश हूं। 

तस्लीमा ने यह भी लिखा, कितना भी अच्छा काम कर लें भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाना और उनके सपनों का इस्तेमाल करना कभी जायज नहीं हो सकता। 

एक व्यक्ति ने तस्लीमा को जवाब दिया, आपकी असंवेदनशीलता देखकर मैं कहता हूं कि जिस दिन आप मरेंगी मुझे सबसे खुशी होगी। इसे आरटी करते हुए तस्लीमा ने लिखा, मुझे कोई आश्चर्य नहीं है। 
बाद में ऐसी तमाम ट्वीट पर तस्लीमा ने लिखा, आप जितनी मर्जी मुझसे नफरत करें, मैं जब तक जिंदा हूं अन्याय और असमानता के खिलाफ असहिष्णु बनी रहूंगी। '

No comments:

Post a Comment